सोमवार, 14 अप्रैल 2014

खेल के ताने-बाने पर प्रभाव डालना चाहता हूं: तेंदुलकर


खेल के ताने-बाने पर प्रभाव डालना चाहता हूं: तेंदुलकर
(आर.के.नायर)
कोच्चि (साई)। खेल के ताने-बाने पर प्रभाव डालना चाहता हूंरू तेंदुलकर मुंबई रू दो से ज्यादा दशक तक क्रिकेट के भगवानमाने जाने वाले महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने रविवार को इंडियन सुपर लीग में कोच्चि फ्रेंचाइजी खरीदकर फुटबाल में कदम रखा और उनका कहना है कि वह देश के खेल के ताने बाने में अहम प्रभाव डालना चाहते हैं।
तेंदुलकर ने पिछले साल नवंबर में 24 साल के अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर को अलविदा कहा था। उन्होंने पीवीपी वेंचर्स के प्रसाद वी पोटलुरी के साथ मिलकर कोच्चि फ्रेंचाइजी खरीदने का अधिकार हासिल किया।
तेंदुलकर ने बयान में कहा, ‘‘मैं हमेशा दिल से खिलाड़ी ही रहूंगा, जो खेल के ताने बाने पर अहम प्रभाव डालने का इच्छुक है। इंडियन सुपर लीग युवाओं के लिये एक मंच विकसित करने और उन्हें शानदार खिलाड़ी बनने का बेहतरीन मौका प्रदान कर रही है।‘‘ मुंबई के इस 40 वर्षीय दिग्गज को इस साल के शुरू में प्रतिष्ठित भारत रत्न सम्मान से नवाजा गया था।
उन्होंने कहा, ‘‘प्रसाद पोटलुरी की अगुवाई वाली पीवीपी वेंचर्स की युवा और जुनूनी टीम के साथ बातचीत करना दिलचस्प अनुभव रहा।‘‘ तेंदुलकर ने कहा, ‘‘कोच्चि क्लब के साथ हम अपने लक्ष्य हासिल करनेकी कोशिश करेंगे और देश में फुटबाल के विकास में अहम भूमिका निभायेंगे।‘‘

कोई टिप्पणी नहीं: