मंगलवार, 8 अप्रैल 2014

शराब ठेकेदारों का सिंडीकेट बना!

शराब ठेकेदारों का सिंडीकेट बना!

(अय्यूब कुरैशी)

सिवनी (साई)। सिवनी जिले में शराब ठेकेदारों के एक सिंडीकेट के निर्माण की खबरें फिजां में तैरने लगी हैं। इस सिंडीकेट के अस्तित्व में आ जाने के बाद अब शराब व्यवसाय में प्रतिस्पर्धा लगभग समाप्त होने की उम्मीद जताई जा रही है। कहा जा रहा है कि जिला आबकारी अधिकारी कार्यालय के एक अधिकारी के प्रयासों से इस कार्य को अंजाम दिया जा सका है।
आबकारी अधिकारी कार्यालय के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि अब तक अलग-अलग ठेकेदारों द्वारा प्रतिस्पर्धा के चलते देशी-विदेशी मदिरा की दरों में ऊंच-नीच देखी जाती थी। अब सिंडीकेट के बनने के बाद देशी विदेशी मदिरा की खुदरा बिक्री की दरें सब जगह एक सी हो सकती हैं।
सूत्रों ने आगे बताया कि शराब के ठेकेदारों के इस कदम से आबकारी महकमा राहत की सांसंे इसलिए ले सकता है क्योंकि अब ठेकेदारों द्वारा अन्य ठेकेदार की अवैध शराब बिकने की शिकायतें भी कम ही होंगी। एक ठेकेदार के क्षेत्र में दूसरे ठेकेदार के द्वारा शराब बेचने की शिकायतों को इनके द्वारा आपस में ही सुलझा लिया जाएगा।

वहीं, सूत्रों ने आगे बताया कि इस कार्य को अंजाम देने में डीईओ कार्यालय के एक अधिकारी की महती भूमिका है। बताया जा रहा है कि वे इसके लिए लगभग एक साल से प्रयासरत थे। वहीं, ठेकेदारों के बीच यह चर्चा भी चल पड़ी है कि पता नहीं कब तक उक्त अधिकारी की पदस्थापना सिवनी में रहती है, और यह सिंडीकेट कब तक चल पाता है। इस सिंडीकेट का कार्यालय भी शहर के पॉश इलाके बारापत्थर में स्थापित किए जाने का काम युद्ध स्तर पर जारी है। यहां हाल ही में बोरिंग भी करवाई जा चुकी है।

कोई टिप्पणी नहीं: