सोमवार, 14 अप्रैल 2014

राहुल ने कहा, सांसद चुनेंगे तो पीएम बनने को तैयार


राहुल ने कहा, सांसद चुनेंगे तो पीएम बनने को तैयार
(एडविन अमान)
नई दिल्ली (साई)। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि चुनाव के बाद अगर सांसद उन्हें प्रधानमंत्री पद के लिए चुनते हैं तो वह जिम्मेदारी लेने के लिये पूरी तरह तैयार हैं। उन्होंने कहा कि वह हिंदुस्तान के नौकर हैं और सिर्फ जनता के लिए काम करते हैं।
एक निजी चैनल के साथ बातचीत में राहुल से जब पूछा गया कि क्या वह प्रधानमंत्री पद की जिम्मेदारी लेने को तैयार हैं? इस पर उन्होंने कहा कि संविधान में लिखा है कि प्रधानमंत्री को सांसद चुनेंगे। चुनाव के बाद अगर हमारे सांसद मुझे चुनेंगे तो मैं जिम्मेदारी से हटने वाला नहीं हूं।
वहीं, शादी के सवाल पर राहुल ने कहा कि जब कोई अच्छी लड़की मिल जाएगी तो शादी कर लूंगा। राहुल ने मोदी की दावेदारी का माखौल उड़ाते हुए कहा कि मैं एक तरह से नौकर हूं, हिंदुस्तान का नौकर हूं और मैं अपनी जनता के लिए काम करता हूं। क्या कांग्रेस को बहुमत मिलेगा, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, कि बहुमत मिलना चाहिए, मगर हमारी लड़ाई असल में विचारधारा की है।
गुजरात मॉडल पर राहुल ने कहा कि गुजरात जब खड़ा हुआ था तो वह छोटे उद्योगों पर खड़ा हुआ था। अमूल जैसे को-ऑपरेटिव आंदोलन पर खड़ा हुआ था और उसकी वह ताकत है। आप अब गुजरात मॉडल को देखें तो एक व्यक्ति के बिजनेस का टर्नओवर तीन हजार करोड़ से बढ़कर 40 हजार करोड़ पहुंच गया।

कोई टिप्पणी नहीं: