गुरुवार, 3 अप्रैल 2014

सिवनी के विकास को प्राथमिकता दूंगी: हिना

सिवनी के विकास को प्राथमिकता दूंगी: हिना

(अखिलेश दुबे)

सिवनी (साई)। देश में कांग्रेस के पक्ष में माहौल है और कांग्रेस की ही सरकार प्रदेश में बनने जा रही है। हम रिकार्ड मतों से जीत दर्ज करवाने वाले हैं। सिवनी के विकास के लिए हम तत्पर रहेंगे। अनेक ग्रामों में लोग सांसद कौन है यह भी नहीं जान पा रहे हैं, जिससे लगता है कि पूर्ववर्ती सांसदों द्वारा क्षेत्र से अपने आपको दूर ही रखा।
उक्ताशय की बात आज नटराज पैलेस में पत्रकारों से रूबरू बालाघाट संसदीय क्षेत्र की सांसद प्रत्याशी हिना लिखीराम कांवरे द्वारा कही गई। उन्होंने कहा कि बालाघाट में अनेक प्राकृतिक संपदाएं और ऐसी चीजें हैं जिनका उपयोग दूर दराज ले जाकर किया जाता है। उन्होंने कहा कि अगर वे संसद में पहुंचती हैं तो वे इसके लिए प्रयास करेंगी कि बालाघाट की संपदा की प्रोसेसिंग वहीं स्थानीय स्तर पर की जा सके।
जब उनसे यह पूछा गया कि वे बालाघाट संसदीय क्षेत्र की तो बात कर रही हैं पर सिवनी जिले के बारे में उनकी क्या राय या विचार हैं इस बारे में कुछ भी प्रकाश नहीं डाला गया है। इस पर उन्होंने कहा कि बालाघाट संसदीय क्षेत्र का अंग सिवनी है और सिवनी के लिए भी वे संघर्ष करेंगी। सिवनी के लिए कोई विशेष प्रयास जिसे करने पर उन्हें लोग बरसों बरस याद रखें के जवाब में वे कोई ठोस बात नहीं कह पाईं।
लापता है घोषणा पत्र!
जब उनसे यह पूछा गया कि कांग्रेस का घोषणा पत्र बालाघाट संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस के लिए कितना प्रभावी होगा? इस पर उन्होंने कहा कि घोषणापत्र को अपने संसदीय क्षेत्र में लागू कराना स्थानीय सांसद का काम होता है, इसके लिए वे प्रयास अवश्य ही करेंगी। जब उनसे यह पूछा गया कि कांग्रेस का घोषणा पत्र कार्यकर्ताओं तक कब पहुंचेगा? इसके जवाब में उन्होनंे कहा कि आज संचार क्रांति का युग है इसलिए इंटरनेट के जरिए कार्यकर्ता घोषणा पत्र निकाल रहे हैं। रही बात छपे हुए घोषणा पत्र की तो वह जल्द ही आज जाएगा। जब उनसे यह पूछा गया कि जिन गांव में बिजली ही नहीं है वहां के कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को घोषणा पत्र कहां से नसीब होगा? इस पर वे मुस्कुराती रहीं।

कोई टिप्पणी नहीं: