शुक्रवार, 11 अप्रैल 2014

नक्सली चुनाव लड़ते हैं तो कोई दिक्कत नहीं - रमन सिंह


नक्सली चुनाव लड़ते हैं तो कोई दिक्कत नहीं - रमन सिंह

(अभय नायक)

रायपुर (साई)। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव में वोटों का धु्रवीकरण बीजेपी के पक्ष में होगा। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी और एनडीए की सरकार बनना तय है। साथ ही रमन सिंह ने यह भी कहा कि नक्सली अगर हिंसा छोड़कर लोकतांत्रिक प्रक्रिया में शांतिपूर्ण ढंग से शामिल होते हैं और चुनाव लड़ते हैं, तो हमें कोई दिक्कत नहीं है।
मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि हम पहले भी नक्सलियों से चुनाव लड़ने की अपील कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि नक्सली अगर हिंसा का रास्ता छोड़कर चुनाव में हिस्सा लेते हैं, तो नक्सल पीड़ित क्षेत्रों में शांतिपूर्ण विकास का माहौल बनेगा। लोकतांत्रिक प्रक्रिया के तहत हर कोई चुनाव में अपनी बात जनता तक रख सकता है।
डा. रमन सिंह ने एक समाचार चैनल से बातचीत में दावा किया कि छत्तीसगढ़ निर्माण के बाद चार चुनाव हुए हैं, जिसमें से तीन चुनावों में जनता ने बीजेपी पर भरोसा जताया है। इस चुनाव में भी बीजेपी शानदार प्रदर्शन करेगी और सभी 11 सीट पर जीत दर्ज करेगी।
एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी से उनकी जनकल्याणकारी योजनाओं को लेकर चर्चा होती रहती है। अध्यक्ष राजनाथ सिंह और अन्य वरिष्ठ नेताओं से भी इन मुद्दों पर चर्चा होती है। उन्होंने कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनने पर छत्तीसगढ़ में विकास की रफ्तार और तेज होगी। नक्सलियों के चुनाव लड़ने पर उन्होंने कहा कि चुनाव कोई भी लड़े, जैसी उसकी पृष्ठभूमि होगी, जनता उसी आधार पर वोट करती है। इस बार नए मतदाताओं की संख्या बढ़ी है। हमें उम्मीद है कि ये नए वोटर बीजेपी के पक्ष में मतदान करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: