गुरुवार, 3 अप्रैल 2014

महासमुंद के चुनाव मैदान में 11 चंदू साहू

महासमुंद के चुनाव मैदान में 11 चंदू साहू

भाजपा ने लगाया इसके पीछे जोगी का हाथ होने का आरोप

(आंचल झा)

महासमुंद (साई)। छत्तीसगढ़ में सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने महासमुंद लोकसभा सीट पर 11 चंदू साहू प्रत्याशी होने के मामले में कांग्रेस उम्मीदवार को अपात्र घोषित करने की मांग की है. महासमुंद लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी चंदू लाल साहू और 10 अन्य चंदू साहू निर्दलीय हैं.
भाजपा के महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के विधायक रामलाल चौहान, रूपकुमारी चौधरी, चुन्नी लाल साहू, संतोष उपाध्याय और गोवर्धन सिंह मांझी ने महासमुंद लोकसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी चंदूलाल साहू के हम नाम 10 निर्दलीयों के पीछे कांग्रेस उम्मीदवार अजीत जोगी का हाथ होने का आरोप लगाया है.     
विधायकों ने निर्वाचन आयोग से पूरे मामले की जांच करने और दोषी पाये जाने पर कांग्रेस उम्मीदवार को अपात्र घोषित करने की मांग की है.
भाजपा विधायकों ने कहा है कि जिस क्षेत्र से अजीत जोगी उम्मीदवार हों, वहां भाजपा प्रत्याशी के 10 हमनाम निर्दलीय प्रत्याशियों का एक ही दिन नामांकन दाखिला, एक साथ उनका लापता हो जाना, नाम वापसी की अवधि निकल जाने के बाद उनका लौटकर घर बैठ जाना और यहां तक कि सभी का एक ही श्रृंखला के नोट जमानत राशि के तौर पर जमा कराना यह साबित करता है कि यह लोकतांत्रिक चुनाव प्रक्त्रिया को प्रभावित करने का षडय़ंत्र है.
विधायकों ने आरोप लगाया है कि जोगी चुनाव में हर तरह के हथकंडे अपनाते रहे हैं. इस मामले से भी जाहिर है कि भाजपा प्रत्याशी चंदूलाल साहू को नुकसान पहुंचाने की गरज से मतदाताओं को भ्रमित करने के लिए यह सब किया गया है.

भाजपा विधायकों ने चुनाव आयोग से मांग की है कि महासमुंद में सामने आयी इस राजनीतिक साजिश के प्रत्येक पहलू पर पूरी निष्पक्षता के साथ जांच कर यह पता लगाया जाए कि इतने सारे चंदुओं को जमानत की राशि किसने, किस मद से उपलब्ध कराई है. इसके पीछे कारण क्या है. यह तथ्य भी सामने आना चाहिए कि दस निर्दलीयों के लिए जमानत राशि का प्रबंध करने वाले का कांग्रेस और कांग्रेस प्रत्याशी से क्या प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष संबंध है.

कोई टिप्पणी नहीं: