बुधवार, 26 मार्च 2014

...तो सचिन से ज्यादा रिकॉर्ड बनाएंगे कोहली: कपिल


...तो सचिन से ज्यादा रिकॉर्ड बनाएंगे कोहली: कपिल

(मोदस्सिर कादरी)

नई दिल्ली (साई)। पूर्व कप्तान कपिल देव ने कहा कि भारतीय बल्लेबाजी के मुख्य सिरमौर विराट कोहली विश्व क्रिकेट में किसी अन्य क्रिकेटर से ज्यादा रिकॉर्ड अपने नाम करेंगे.
कपिल का मानना है कि अगर कोहली चोटों से मुक्त रहता है तो दिल्ली के इस बल्लेबाज के पास सचमुच सचिन तेंदुलकर के करियर ग्राफ से भी बेहतर करने का मौका है.
कपिल ने कहा, ‘इसमें कोई शक नहीं कि कोहली किसी अन्य खिलाड़ी से ज्यादा रिकॉर्ड बनाएंगे. मैं तुलना नहीं करता. जैसे दूसरा डॉन ब्रैडमैन नहीं हो सकता, उसी तरह दूसरा सचिन तेंदुलकर नहीं हो सकता. लेकिन हां, कोहली में अपार प्रतिभा है, यह 24 वर्ष उम्र के खिलाड़ी को देखते हुए शानदार है और शायद वह तेंदुलकर के रिकॉर्ड से बेहतर कर सकता है. अगली पीढ़ी को पिछली पीढ़ी से बेहतर होना ही चाहिए.
55 वर्षीय कपिल प्रतिष्ठित लॉरेंस विश्व खेल पुरस्कार के एंबेसडर हैं, जो शुक्रवार यहां दिये जायेंगे. उन्होंने कहा, ‘कोहली ने दिखा दिया है कि उसमें किसी अन्य से ज्यादा काबिलियत और प्रतिभा है. अगर वह 32 या 34 साल तक इसी फिटनेस के साथ और बिना चोटों के खेलता है, तो वह उस जगह पहुंच सकता है जहां, न तो विवियन रिचर्ड्स और न ही सचिन तेंदुलकर के नाम कोई रिकॉर्ड हैं.

कोई टिप्पणी नहीं: