रविवार, 9 मार्च 2014

लोकसभा चुनावों के लिए आज फैसला करेंगे राज ठाकरे


(अतुल खरे)
मुंबई (साई)। भाजपा के शीर्ष नेताओं और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे की मुलाकात के बाद राज के अगले कदम को लेकर जारी अटकलों के बीच मनसे आगामी लोकसभा चुनावों के लिए अपनी रणनीति का खुलासा कल (रविवार को) करेगी। कल मनसे का 8वां स्थापना दिवस है।
पार्टी उपाध्यक्ष वागीश सारस्वत ने कहा, ‘‘हम एक राजनीतिक पार्टी हैं और हमारे लिए सभी चुनाव अहम हैं। मनसे कोई मित्र मंडल‘ नहीं है।‘‘ भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरीनेता प्रतिपक्ष विनोद तावड़े और भाजपा की मुंबई इकाई के अध्यक्ष आशीष शेलार ने पिछले कुछ दिनों में राज से मुलाकात की है।
भाजपा नेताओं ने राज से अनुरोध किया है कि वह लोकसभा चुनाव न लड़ें और इसके बदले में भाजपा इस साल के अंत में होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में मनसे की मदद करेगी । भाजपा नेताओं की यह भी मांग है कि मनसे के 12 विधायक 20 मार्च को होने वाले विधान परिषद चुनावों में भाजपा उम्मीदवारों का समर्थन करें।
सारस्वत ने कहा कि भाजपा नेताओं ने राज से मुलाकात का अपना मकसद मीडिया को बता दिया है। उन्होंने कहा, ‘‘राज साहेब कल बताएंगे कि उन्होंने भाजपा के प्रस्तावों पर क्या फैसला किया है।‘‘ सारस्वत ने कहा कि राज ठाकरे ने चुनावों में अपनायी जाने वाली रणनीति के सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं पर अपने वरिष्ठ नेताओं और पदाधिकारियों से चर्चा की है। उन्होंने कहा, ‘‘वह कल अपने फैसले का ऐलान करेंगे ।‘‘ 

कोई टिप्पणी नहीं: