शुक्रवार, 28 मार्च 2014

बिहार में विकास की कमी के लिए केंद्र और नीतीश सरकार जिम्मेदार: नरेंद्र मोदी

बिहार में विकास की कमी के लिए केंद्र और नीतीश सरकार जिम्मेदार: नरेंद्र मोदी

(नीलिमा सिंह)

सासाराम (साई)। बिहार में विकास के अभाव के लिए केंद्र और राज्य की नीतीश कुमार सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि अगर भाजपा सत्ता में आई तो तमाम पूर्वी क्षेत्र में विकास को गति मिलेगी।
लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार पर चुटकी लेते हुए मोदी ने कहा कि महिला होने के बावजूद उन्होंने क्षेत्र में महिलाओं की स्थिति पर काफी कम ध्यान दिया। यहां एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, ‘जब झारखंड बिहार का हिस्सा था तब आपके पास काफी कोयला था, लेकिन केंद्र और राज्य सरकार ने बिजली की स्थिति को बेहतर बनाने के लिए कुछ खास नहीं किया।उन्होंने कहा कि जहां नेता 21वीं सदी की बात करते हैं, वहीं बिहार अंधेरे में है।
मोदी ने कहा, ‘जब मैं मुख्यमंत्री बना था तब गुजरात में बिजली की स्थिति काफी खराब थी। लोगों ने मुझसे अनुरोध किया था कि कम से कम मैं यह सुनिश्चित करूं कि रात के खाने के समय उन्हें बिजली मिले। आज वहां 24 घंटे बिजली मिल रही है। गांवों में लोग इंटरनेट, टेलीविजन और छोटी फैक्टरी चला रहे हैं। भारत बिना बिजली के कैसे विकास करेगा।

उन्होंने कहा कि इस स्थिति के लिए जहां केंद्र और राज्य सरकार एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं, वहीं किसान पीड़ित हैं। उन्होंने कहा कि वोटों की गिनती के बाद हम इस क्षेत्र और देश में विकास का बसंतदेखेंगे। मोदी ने कांग्रेस के चुनावी घोषणापत्र पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि इसमें लोगों से झूठ बोला गया है। उन्होंने कहा, ‘2009 में उन्होंने 100 दिनों में कीमतें घटाने का वादा किया था। इस बार भी उन्होंने यही वादा किया है। अब इन्होंने लोगों की आंखों में मिर्ची पाउडर फेंकने का नया प्रयोग किया है।भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को कभी कभी लोगों के लिए सहानुभूति के शब्द भी कहने चाहिए क्योंकि वे स्वयं एक मां हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: