शुक्रवार, 28 मार्च 2014

गावस्कर होंगे बीसीसीआई चीफ

गावस्कर होंगे बीसीसीआई चीफ

(मणिका सोनल)

नई दिल्ली (साई)। आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद एन श्रीनिवासन ने यू-टर्न लेते हुए बीसीसीआई अध्यक्ष का पद छोड़ने के लिए हामी भर दी है। उन्होंने कोर्ट को बताया कि वे बीसीसीआई प्रेसिडेंट का पद छोड़ रहे हैं। वहीं सुनील गावस्कर ने कहा है कि बीसीसीआई अध्यक्ष बनना उनके लिए सम्मान की बात होगी।
गौरतलब है कि कोर्ट ने श्रीनिवासन के स्थान पर सुनील गावसकर को अंतरिम अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव दिया है। गावसकर के पास क्रिकेट का अच्छा अनुभव है। इसी वजह से कोर्ट ने उनका नाम आगे किया है। सुप्रीम कोर्ट में केस की सुनवाई के दौरान महेंद्र सिंह धोनी का नाम भी आया है। इंडियन टीम के कैप्टन धोनी पर केस में गलतबयानी करने का आरोप भी लगा।

राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के खेलने पर रोक
सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के जांच पूरी होने तक आईपीएल में खेलने पर भी रोक लगाई है। यदि 16 अप्रैल से पहले कोर्ट किसी निर्णय पर नहीं पहुंचता तो ये दोनों टीमें इस साल के टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगी। इस पूरे मामले पर अंतरिम फैसला शुक्रवार को सुनाया जाएगा। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया है कि बीसीसीआई के किसी भी पद पर इंडिया सीमेंट के कर्मचारी कार्यरत नहीं होंगे। इसमें स्टाफ, ऑडिटर, चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर और कंप्यूटर ऑपरेटर तक शामिल हैं।

धोनी का नाम भी आया सामने
आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई के दौरान टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम भी आया है। याचिकाकर्ता के वकील हरीश साल्वे ने कहा है कि कप्तान धोनी भी दोषी हैं। उन्होंने कमीशन के सामने गलत बयान दिए हैं। साथ ही साल्वे ने चेन्नई सुपरकिंग्स टीम को बर्खास्त करने की मांग भी सुप्रीम कोर्ट के सामने रखी है। साल्वे ने कहा, ‘धोनी इंडिया सीमेंट्स के कर्मचारी हैं। इसी वजह से यहां हितों का टकराव होता है।

क्या कहा था धोनी ने?

धोनी ने मुदगल कमीशन के सामने बताया था कि गुरुनाथ मयप्पन सिर्फ एक क्रिकेट फैन था। वे टीम प्रिंसिपल या उसके मालिक नहीं हैं। साल्वे ने धोनी के इसी बयान पर निशाना साधते हुए उन्हें भी फिक्सिंग स्कैंडल का दोषी बताया है। लगभग एक घंटे से कोर्ट में अपनी दलीलें पेश करते हुए रहे साल्वे ने यह कहा है कि बीसीसीआई ने काफी बातें कमीशन के सामने गलत कही हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: