शुक्रवार, 7 मार्च 2014

लूघरवाड़ा में पेड़ से बरसी चिंगारी




(पीयूष भार्गव)

सिवनी (साई)। मध्य प्रदेश विद्युत मण्डल के कारिंदों की कारगुजारियां और लापरवाही का जीता जागता नमूना गत दिवस लूघरवाड़ा में आईपीएस स्कूल के पास देखने को मिला। यहां बिजली का एक तार सड़क किनारे लगे एक पेड़ से तीन दिनों से रगड़ खा रहा था। अंत में इससे निकलने वाली चिंगारियों से लोग भयभीत हो गए। कुछ ही देर में बिजली का वह तार सुर्ख लाल हुआ और टूटकर गिर गया।
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पिछले तीन दिनों से शहर के उपनगरीय क्षेत्र लूघरवाड़ा मार्ग पर सड़क किनारे एक पेड़ की मोटी डगाल के पास से गुजरने वाला बिजली का एक तार पेड़ की डगाल से टकरा रहा था। जैसे ही यह पेड़ से टकराता वैसे ही वहां चिंगारियां निकलने लगतीं।
लोगों ने बताया कि चिंगारी देखकर लग रहा था कि इस तार में करंट प्रवाहित हो रहा था। बुधवार की दोपहर इस तार और पेड़ के संसर्ग से वहां धंुआ उठने लगा। देखते ही देखते चिंगारी शोला बन गई और पेड़ की डाल पर आग दिखाई देने लगी। चंद मिनिट में ही वह तार सुर्ख लाल हुआ और टूटकर जमीन पर गिर गया।
लोगों के अनुसार इस तार में करंट का प्रवाह जारी था। इसकी सूचना तत्काल पुलिस कंट्रोल रूम को दी गई। बावजूद इसके काफी देर तक न तो पुलिस का ही कोई कारिंदा मौके पर पहुंचा और न ही विद्युत विभाग ने ही अपने कर्मचारी मौके पर भेजने की जहमत उठाई।

कोई टिप्पणी नहीं: