सोमवार, 31 मार्च 2014

कांग्रेस के संजय पाठक होंगे भाजपा में शामिल


कांग्रेस के संजय पाठक होंगे भाजपा में शामिल

(नन्द किशोर)

भोपाल (साई)। कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता और विधायक पद से त्यागपत्र देने वाले संजय पाठक ने आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने की घोषणा करते हुए कहा कि सोमवार को वह विधिवत इस पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे.
पाठक ने दूरभाष पर बताया कि कांग्रेस अब वह पार्टी नहीं रही, जिसमें उन्होंने पहले काम किया है. अब यह चंद नेताओं की पार्टी रह गयी है. अब इस पार्टी के लिए गांधी-नेहरूके सिद्धांत कोई मायने नहीं रखते हैं. इसके पहले भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री अरविंद मेनन ने आज कटनी जिला मुख्यालय पहुंचकर पाठक से लगभग आधा घंटे तक मुलाकात की. इस मौके पर कटनी भाजपा जिला अध्यक्ष विजय शुक्ला भी मौजूद थे.
इस मुलाकात के बाद पाठक ने घोषणा की कि सोमवार को वह नवरात्रि की शुरूआत के मौके पर संभवतरू भोपाल में भाजपा की औपचारिक सदस्यता ग्रहण करेंगे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने मूल सिद्धांतों से भटक गयी है. माना जा रहा है कि भाजपा ने लोकसभा चुनाव के ऐन मौके पर मनौवैज्ञानिक बढ़त हासिल करने के उद्देश्य से भी पाठक को पार्टी में शामिल करने का निर्णय लिया है.
एक वर्ष के भीतर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी तत्कालीन कांग्रेस सांसद राव उदय प्रताप सिंह पूर्व वरिष्ठ नौकरशाह और भिंड से कांग्रेस प्रत्याशी घोषित किए गए भागीरथ प्रसाद ने भी भाजपा में शामिल होकर कांग्रेस को बड़े झटके दिए हैं. भागीरथ प्रसाद कांग्रेस प्रत्याशी घोषित होने के एक दिन बाद भाजपा में शामिल हुए और फिर भाजपा ने भी उन्हें भिंड से प्रत्याशी बना दिया.
पाठक खजुराहो संसदीय सीट से राजा पटेरिया को कांग्रेस प्रत्याशी बनाए जाने के बाद से खासे नाराज चल रहे हैं. इस बीच उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा अन्य नेताओं से भी मुलाकात की, लेकिन बात नहीं बनी और उन्होंने कांग्रेस के सभी पदों से त्यागपत्र देने के साथ ही दो दिन पहले विधायक पद से भी त्यागपत्र दे दिया है. वह कटनी जिले के विजयराघवगढ क्षेत्र से पिछले वर्ष विधानसभा चुनाव जीते हैं.

कोई टिप्पणी नहीं: