सोमवार, 10 मार्च 2014

राजनीति भी करुंगा और क्रिकेट भी खेलूंगा: कैफ

राजनीति भी करुंगा और क्रिकेट भी खेलूंगा: कैफ
(प्रतीक कुमार)
कानपुर (साई)। मोहम्मद अजहरुद्दीन, चेतन चौहान और नवजोत सिंह सिद्धू की तरह क्रिकेटर से राजनीतिज्ञ बने खिलाड़ियों की कतार में शामिल सबसे युवा खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने साफ किया है कि वह राजनीति में आने के बाद भी क्रिकेट खेलते रहेंगे। कैफ को कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के फूलपुर लोकसभा चुनाव क्षेत्र से अपना प्रत्याशी बनाया है। अपने करियर में 13 टेस्ट और 125 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले मध्यक्रम के इस बल्लेबाज ने कहा कि यह उनकी दूसरी पारी है।
उन्होंने कहा, ‘यह मेरी दूसरी पारी है और मुझे नए सिरे से गार्ड लेना है, लेकिन मैं क्रिकेट से सन्यास नहीं लूंगा। अभी तो मैंने फॉर्म में वापसी की है। मैंने (विजय हजारे ट्रोफी के) पिछले दोनों मैचों में अर्धशतकीय पारियां खेली थीं, और मैं आगे भी यह फॉर्म बरकरार रखना चाहूंगा।भारत की तरफ से अपना आखिरी मैच 2006 में खेलने वाले 33 वर्षीय कैफ घरेलू क्रिकेट में लगातार उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते रहे हैं। वह पिछले कुछ समय से रन बनाने के लिये जूझ रहे थे, लेकिन विजय हजारे ट्रोफी (मध्य क्षेत्र) के जयपुर में खेले गए मैचों में उन्होंने राजस्थान के खिलाफ 59 और विदर्भ के खिलाफ 74 रन बनाए थे।

कैफ अपनी नई पारी को लेकर काफी उत्साहित हैं और उन्हें उम्मीद है कि राजनीति में आने के बाद भी लोगों का प्यार पहले की तरह उन्हें मिलता रहेगा। उन्होंने कहा, ‘इलाहाबाद में मैं पला-बढ़ा हूं। वहां की गलियों में क्रिकेट खेला है, इसलिये मुझे उम्मीद है कि फूलपूर की जनता मुझे जरुर समर्थन देगी। जब मैं क्रिकेटर की हैसियत से वहां जाता था तो वहां की जनता मुझे सिर आंखो पर बिठाती थी। अब लोकसभा प्रत्याशी बनकर जाऊंगा तो उम्मीद है कि जनता का उतना ही प्यार मिलेगा।

कोई टिप्पणी नहीं: