गुरुवार, 20 मार्च 2014

दिग्विजय कर सकते हैं मोदी से मुकाबला!

दिग्विजय कर सकते हैं मोदी से मुकाबला!

(मणिका सोनल)

नई दिल्ली (साई)। नरेंद्र मोदी के सामने कांग्रेस किसे उतारेगी, वक्त बीतने के साथ यह बड़ा सवाल बनता जा रहा है। अरविंद केजरीवाल पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि वह वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे। हालांकि उन्होंने जनता से पूछनेकी शर्त रखी है। लेकिन कांग्रेस तय नहीं कर पा रही है कि बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के सामने किसे उतारे।
वाराणसी सीट से चुनाव लड़ने के लिए कई नाम हवा में तैर रहे हैं। नया नाम दिग्विजय सिंह का है जिनके नाम का प्रस्ताव वाराणसी की स्थानीय कांग्रेस यूनिट ने रखा है। इसके अलावा अनिल शास्त्री के नाम की भी चर्चा है। वहीं ट्विटर पर यह भी कहा जा रहा है कि कि लोग प्रियंका गांधी और शंकराचार्य के नाम पर भी चर्चा कर रहे हैं।

कांग्रेस की समस्या यह है कि अगर वह मजबूत कैंडिडेट उतारती है तो अरविंद केजरीवाल की दावेदारी को कमजोर करेगी, जो नरेंद्र मोदी के लिए चुनौती बन सकते हैं। लेकिन कमजोर उम्मीदवार उतारकर वह नरेंद्र मोदी के सामने खुद ही कमजोर होने का संकेत भी नहीं देना चाहती। इसीलिए कांग्रेस की तरफ से बार-बार यह बात कही जा रही है कि मोदी के खिलाफ कोई मजबूत कैंडिडेट उतारा जाएगा। कांग्रेस नेता अजय माकन ने भी बुधवार को दोहराया कि मोदी के सामने कांग्रेस कमजोर कैंडिडेट नहीं उतारेगी। लेकिन मजबूत कैंडिडेट की तलाश कांग्रेस के लिए मुश्किल हो रही है। 

कोई टिप्पणी नहीं: