रविवार, 23 मार्च 2014

कांग्रेस के लिए प्रचार नहीं करूंगा: सचिन

कांग्रेस के लिए प्रचार नहीं करूंगा: सचिन

(ब्यूरो कार्यालय)

जूनागढ़ (साई)। देश के सर्वाेच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से विभूषित महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने शनिवार को कहा कि वह आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए प्रचार नहीं करेंगे। यहां ससान गिर की दो दिन की यात्रा पर आए सचिन ने संवाददाताओं से कहा मैं आगामी चुनाव में कांग्रेस के लिए प्रचार नहीं करूंगा। मैं राजनीति से दूर रहना चाहता हूं।
पहले इस तरह की खबरें आ रहीं थीं कि कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी से चुनाव लडऩे पर उनके खिलाफ प्रचार के लिए सचिन को लाने की कोशिश की है। पिछले वर्ष नवम्बर में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके सचिन को कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार ने 2012 में राज्यसभा के लिए नामित किया था। सचिन अपने परिवार के साथ सुबह ससान गिर गए और एशियायी शेर को देखकर बहुत खुश हुए।

सचिन ने कहा जब मैंने यहां कई शेर देखे तो मैं बहुत खुश हुआ। जब मैं स्कूली बच्चा था तब मैंने गिर और इसके शेरों के बारे में सुना था। इन्हें देखना मेरा सपना था जो यहां आकर पूरा हो गया। सचिन कल दोपहर तक ससान गिर में रकेंगे और वह ऐतिहासिक सोमनाथ मंदिर को देखने भी जा सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: