गुरुवार, 20 मार्च 2014

नाथ, सिंधिया, तन्खा 21, 24 व 23 को भरेंगे नामांकन

नाथ, सिंधिया, तन्खा 21, 24 व 23 को भरेंगे नामांकन

(नन्द किशोर)

भोपाल (साई)। केन्द्रीय संसदीय कार्य और शहरी विकास मंत्री कमलनाथ अपने परंपरागत लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र छिन्दवाड़ा से अपने समर्थकों के साथ 21 मार्च को नामांकन पत्र भरेंगे। नाथ को कांग्रेस पार्टी ने अपना अधिकृत उम्मीदवार छिन्दवाड़ा से घोषित किया है।
केन्द्रीय उर्जा राज्यमंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया 24 मार्च को अपने परंपरागत संसदीय क्षेत्र गुनाकृशिवपुरी से अपने समर्थकों के साथ जुलूस की शक्ल में निर्वाचन अधिकारी के समक्ष 24 मार्च को नामांकन पत्र भरेंगे। उल्लेखनीय है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस पार्टी ने गुना, शिवपुरी से उम्मीदवार घोषित किया है।
उधर, देश के जाने माने वकील, मध्यप्रदेश के पूर्व एडवोकेट जनरल विवेक तन्खा 23 मार्च को निर्वाचन अधिकारी जबलपुर के समक्ष अपना नामांकन पत्र भरेंगे। तन्खा को कांग्रेस पार्टी ने पहली मर्तबा लोकसभा का जबलपुर संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवार घोषित किया है।

एमपीपोस्ट को मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस पार्टी के अधिकांश घोषित उम्मीदवार कांग्रेस अध्यक्ष और कांग्रेस कार्यालय भोपाल से चर्चा के बाद ए और बी फार्म ले चुकें हैं। कांग्रेस पार्टी का अधिकृत उम्मीदवार होने के लिए निर्वाचन अधिकारी के समक्ष नामांकन पत्र भरते समय नामांकन पत्र सेट के साथ पार्टी का अधिकृत उम्मीदवार होने के लिए ए और बी फार्म प्रस्तुत किया जाता है। जिसमें मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरूण यादव के हस्ताक्षर हैं।

आज बैतूल संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के सबसे कम उम्र के उम्मीदवार राहुल चौधरी ने कांग्रेस मुख्यालय भोपाल से ए और बी फार्म प्राप्त कर लिया है। इसके साथ ही टीकमगढ़ संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार कमलेश्वर वर्मा ने तथा मंडलाकृडिंडौरी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार और विधायक ओंकारसिंह मरकाम ने ए और बी फार्म प्राप्त कर लिया है।

केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ए और बी फार्म प्राप्त करने के लिए ग्वालियर के पूर्व विधायक रमेश अग्रवाल को अधिकृत करते हुए एक पत्र कांग्रेस अध्यक्ष को लिखा। कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव ने पत्र देखने के बाद सिंधिया का ए और बी फार्म रमेश अग्रवाल को दे दिया। उधर, अधिवक्ता और जबलपुर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार विवेक तन्खा ने ए और बी फार्म प्राप्त करने के लिए एडवोकेट अजय गुप्ता को अधिकृत किया था। गुप्ता ने भी विवेक तन्खा के लिए कांग्रेस पार्टी द्वारा जारी ए और बी फार्म प्राप्त कर लिया है।

कोई टिप्पणी नहीं: