रविवार, 17 नवंबर 2013

बागी निष्कासित पर धर्मेंद्र, संजय पर कांग्रेस मौन!

बागी निष्कासित पर धर्मेंद्र, संजय पर कांग्रेस मौन!

(अखिलेश दुबे)

सिवनी (साई)। देर से ही सही जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के प्रत्याशी के खिलाफ बगावत करने वालों को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया है। नाम वापसी 11 नवंबर को थी, पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ कमर कसने वाले कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को निष्कासित करने में संगठन को शायद पसीना आ रहा था, संभवतः यही कारण है कि पांच दिन बाद यह निर्णय लिया गया है।
पार्टी प्रवक्ता ओम प्रकाश तिवारी के हस्ताक्षरों से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रदेश कां्रगेस के निर्देशानुसार जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हीरा आसवानी ने जिले की चारों विधानसभा क्षेत्रों के कांग्रेस के प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्राथमिक सदस्यता से तत्काल निष्कासित कर दिया है।
कांग्रेस द्वारा बरघाट विधानसभा से सीता मर्सकोले, सिवनी विधानसभा से आशा यशपाल भलावी, केवलारी विधानसभा से सतीश नाग, शक्ति सिंह, लखनादौन विधानसभा से नेपाल सिंह, राजेश्वरी उईके के नाम शामिल हैं। इसकी सूचना प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भेज दी गई है।

वहीं, दूसरी ओर सिवनी में 14 नवंबर को राजग के उप प्रधानमंत्री एल.के.आडवाणी की जनसभा में भाजपा की सदस्यता लेने वाले जिला कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष धर्मेंद सिंह ठाकुर तथा कमल नाथ प्रशंसक फोरम के संजय चौधरी के बारे में कांग्रेस ने इन पंक्तियों के लिखे जाने तक निष्काशन जैसा कोई कदम नहीं उठाया है, जिसके बारे में तरह तरह की चर्चाएं सिवनी की सियासी फिजां में तैर रहीं हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: