रविवार, 17 नवंबर 2013

सिवनी विधानसभा में भाजपा ने खोया आपा!

सिवनी विधानसभा में भाजपा ने खोया आपा!

नरेश दिवाकर की सभा में तलवार बाजी के बाद अब निर्दलीय के समर्थकों की हुई पिटाई

(अय्यूब कुरैशी)

सिवनी (साई)। विधानसभा चुनाव में मतदान की तिथि जैसे जैसे करीब आती जा रही है, वैसे वैसे अब करो या मरो की स्थिति सभी के सामने निर्मित होती जा रही है। गत दिवस पुसेरा में भाजपा के प्रत्याशी नरेश दिवाकर के जनसंपर्क के दौरान हुई तलवार बाजी के बाद अब आज सुबह बस स्टैंड पर एक कार्यक्रम के दौरान भाजपा के नेताओं ने निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थकों की धुनाई कर दी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार एक नेशनल चैनल के द्वारा आज निजी बस स्टैंड पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में कांग्रेस के राजकुमार खुराना, भाजपा के नरेश दिवाकर एवं निर्दलीय दिनेश राय उपस्थित थे। कार्यक्रम के दौरान उत्साहित कार्यकर्ताओं द्वारा अपने अपने नेताओं के समर्थन में नरेबाजी की जा रही थी।
बताया जाता है कि इस नारेबाजी से क्रुद्ध होकर भाजपा के कुछ नेताओं द्वारा निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थन में नारेबाजी कर रहे कार्यकर्ताओं के साथ तू तू मैं मैं आरंभ कर दी गई। बात धीरे धीरे बढ़ी तो भाजपा के नेताओं ने छोटी पुलिस लाईन निवासी अर्पित दुबे की मौके पर ही तबियत से धुनाई कर दी।
प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार भाजपा नेताओं के चेहरे पर बौखलाहट साफ दिखाई दे रही थी। इस बौखलाहट के चलते भाजपा के नेताओं द्वारा निर्दलीय के समर्थक को बेतहाशा पीटा गया।
गौरतलब है कि भाजपा के सिवनी विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी नरेश दिवाकर की उपस्थिति में मारपीट की यह दूसरी घटना है। इसके पूर्व पुसेरा ग्राम में उनके जनसंपर्क के दौरान ही भाजपा के कार्यकर्ताओं ने मसल पॉवर का प्रदर्शन कर वहां तलवार बाजी कर दी थी, जिसमें कुछ लोग घायल हो गए थे।
आज घटी इस घटना में उभय पक्षों ने कोतवाली सिवनी में जाकर आवेदन देकर एक दूसरे के विरूद्ध कार्यवाही के लिए पुलिस से आग्रह किया है। भाजपा के नेताओं या कार्यकर्ताओं द्वारा इस तरह आपा खोने की प्रतिक्रिया बहुत अच्छी नहीं कही जा रही है।

पप्पू सोनी ने अर्पित दुबे और अर्पित दुबे द्वारा पप्पू सोनी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पुलिस ने मुलाहजा करवाया है जिसमें चोटें सामान्य हैं। अतः पुलिस इंवेस्टीगेशन का मामला नहीं बनता है। उभय पक्ष चाहें तो कोर्ट में वाद पेश कर सकते हैं। इस मामले में कोर्ट के आदेश से ही इंवेस्टीगेशन हो सकता है।
अमित दाणी,

नगर निरीक्षक, कोतवाली सिवनी

कोई टिप्पणी नहीं: