बुधवार, 13 नवंबर 2013

जिले में भटक रही दो हजार आत्माएं मांग रहीं कमल नाथ से जवाब: नरेंद्र ठाकुर

जिले में भटक रही दो हजार आत्माएं मांग रहीं कमल नाथ से जवाब: नरेंद्र ठाकुर

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। सिवनी जिले की सीमा से होकर गुजरने वाले एनएचएआई के फोरलेन में अब तक हुई लगभग दो हजार मौतों के लिए जवाबदेह कौन है? इस बारे में सिवनी की जनता बेहतर तरीके से जानती है। कहा जाता है कि अकाल मौत मरने वाले की आत्मा शांति मिलने तक भटकती ही रहती है। सिवनी जिले में भटक रही दो हजार आत्माएं, कमल नाथ से जवाब मांग रही हैं कि आखिर उनकी गलती क्या है?
उक्ताशय की बात भाजपा के युवा नेता नरेंद्र ठाकुर ‘‘गुड्डू‘‘ द्वारा यहां जारी विज्ञप्ति में कही गई है। नरेंद्र ठाकुर ने आगे कहा है कि कांग्रेस के नेता कमल नाथ यह आरोप लगाते हैं कि सिवनी में फोरलेन का काम प्रदेश की भाजपा के कारण रूका है। पर कमल नाथ क्या 13 नवंबर को सिवनी आने पर इस बात का खुलासा कर पाएंगे कि आखिर पेंच से कान्हा के काल्पनिक वाईल्ड लाईफ कॉरीडोर में उनके कथित रिश्तेदार द्वारा सुप्रीम कोर्ट के माध्यम से अड़ंगा लगाया गया है तो वही अशोक नाम के व्यक्ति सतपुड़ा, पेंच और मेलघाट वाईल्ड लाईफ कॉरीडोर के मामले में मंुह क्यों सिले बैठे हैं, जो छिंदवाड़ा जिले के टूलेन से होकर गुजर रहा है।
गुड्डू ठाकुर ने आगे कहा है कि कमल नाथ इस बात का जवाब दें कि आखिर छिंदवाड़ा जिले में सड़क निर्माण में केंद्र सरकार कोई बाधा उत्पन्न क्यों नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि क्या सिवनी की जनता 21 अगस्त 2009 के आंदोलन को भूल पाएगी, जिसमें कमल नाथ की प्रतीकात्मक शवयात्राएं निकाली र्गइं थीं। आज चुनाव आया है तो कमल नाथ सिवनी आकर यहां की जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं।
नरेंद्र ठाकुर ने आगे कहा है कि कमल नाथ केंद्र में वन एवं पर्यावरण, वस्त्र, भूतल परिवहन, शहरी विकास आदि विभागों के मंत्री रहे हैं, और वे बार बार सिवनी को गोद लेकर अपनी गोद को अघोषित तौर पर अनाथालय ही बताने का प्रयास करते हैं। क्या कमल नाथ यह स्पष्ट करेंगे कि इसके पहले मंत्री रहते हुए उन्होंने सिवनी की झोली में क्या डाला? जाहिर है इसका जवाब कमल नाथ के पास नहीं है। कमल नाथ ने सिवनी की झोली में कुछ डालने के बजाए सिवनी के हितों को झपट्टा मारकर छीना ही है।
नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि जब दिग्विजय सिंह प्रदेश में मुख्यमंत्री थे उस समय सिवनी के राज्य परिवहन की संभागीय कर्मशाला जिसके लिए मण्डला रोड पर आमा झिरिया में जमीन भी आरक्षित हो चुकी थी को बलात् झपट्टा मारकर छिंदवाड़ा ले जाया गया था। इतना ही नहीं स्व.हरवंश सिंह के गृह मंत्री रहते हुए कमल नाथ द्वारा उन पर दबाव डालकर सिवनी पुलिस के लिए हाईवे पेट्रोलिंग के नाम पर आई क्वालिस गाड़ी को भी सिवनी का हक मारकर छिंदवाड़ा ले जाया गया था। जबकि छिंदवाड़ा जिले में नेशनल हाईवे की लंबाई सिवनी से लगभग आधी ही है।
युवा भाजपा नेता नरेंद्र ठाकुर ने आगे कहा है कि कमल नाथ ने सिवनी के हक को मारा है, और इसका प्रमाण उन्होंने राज्य सभा में यह कहकर दे दिया था कि उनकी असली मंशा सिवनी से होकर गुजरने वाले हाईवे को छिंदवाड़ा ले जाने की थी। सब कुछ आईने की तरह साफ है, फिर भला कमल नाथ किस मुंह से सिवनी आकर वोट मांगने का साहस जुटा पा रहे हैं।
उन्होंने आगे कहा कि सिवनी को अपनी अनाथालय रूपी गोद में रखने वाले कमल नाथ इस बात का जवाब दे पाएंगे कि उनके संसदीय क्षेत्र में पेंच परियोजना जिसका सबसे ज्यादा लाभ सिवनी को मिलने वाला है, वह तीस साल से अधिक समय से क्यों झूला झूल रही है।
नरेंद्र ठाकुर ने आगे कहा कि सिवनी में आखिर ब्रॉडगेज क्यों नहीं आ पा रही है, इस बात का जवाब, है कमल नाथ के पास! क्या कारण है कि छिंदवाड़ा में ब्रॉडगेज की सीटी पूरे जिले में सुनाई दे रही है? उद्योग धंधों के मामले में छिंदवाड़ा संपन्न है। कई सालों से कमल नाथ सिवनी आते हैं और कहते हैं कांग्रेस का परचम लहराओ बाकी हम पर छोड़ दो। नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि क्या अपनी बर्बादी के लिए बाकी सब कुछ कमल नाथ अपने उपर छोड़ने की बात कहते हैं।

इसके साथ ही साथ नरेंद्र ठाकुर ने यह भी कहा है कि सिवनी विधानसभा क्षेत्र की जनता कांग्रेस के प्रत्याशी राज कुमार खुराना के बारे में यह कह रही है कि अब तक जनता ने पप्पू खुराना को ‘‘पोस्टर्स‘‘ और ‘‘फ्लेक्स‘‘ में ही देखा है, जनता इस तरह के ‘‘फ्लेक्सी‘‘ नेता से यह पूछ रही है आखिर सशरीर वे कब उन्हें दर्शन देंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: