शुक्रवार, 25 अक्तूबर 2013

नारेबाजी के बाद अब पोस्टर वार!

नारेबाजी के बाद अब पोस्टर वार!

(पीयूष भार्गव)

सिवनी (साई)। जिला भाजपाध्यक्ष नरेश दिवाकर और सिवनी की वर्तमान विधायक श्रीमति नीता पटेरिया की मुखालफत पार्टी स्तर पर तेज हो गई है। सिवनी विधानसभा में नीता नरेश हटाओ-भाजपा बचाओ के नारे के बाद अब पोस्टर वार बहुत तेज हो गया है। नीता नरेश विरोधियों ने सिवनी से लेकर भोपाल तक गगन भेदी नारों से भाजपा को हिलाकर रख दिया है।
ज्ञातव्य है कि छिंदवाड़ा रोड स्थित पैराडाईज गार्डन में पशुपालन मंत्री अजय विश्नोई की उपस्थिति में नीता नरेश हटाओ भाजपा बचाओ के नारों ने उन्हें हलाकान कर दिया था। इसके उपरांत जबलपुर रोड स्थित सांझी लॉन में आयोजित रायशुमारी में भी नीता पटेरिया और नरेश दिवाकर से नाराज कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की थी।
नीता नरेश के विरोध का सिलसिला यहीं नहीं थमा। इसके उपरांत कार्यकर्ताओं ने, दो बस और दो दर्जन वाहनों में भोपाल जाकर प्रदेश कार्यालय को हिला दिया था। इसके उपरांत जब सिवनी के पूर्व सांसद प्रहलाद सिंह पटेल सिवनी आए तब उनके समक्ष कार्यकर्ताओं ने अनुशासन का परिचय देते हुए नारेबाजी तो नहीं की पर एक एक करके उनसे भेंट कर नीता पटेरिया और नरेश दिवाकर के कारनामों की फेहरिस्त से उन्हें अवगत कराया।
यह मामला यहीं शांत नहीं हुआ। जब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सिवनी आए तब उनकी सभा में दशहरा मैदान में कार्यकर्ता उत्तेजित होकर नारेबाजी आरंभ करने ही वाले थे कि शिवराज सिंह चौहान ने कार्यकर्ताओं को शांत कराते हुए कहा था कि वे नाराज कार्यकर्ताओं से बाद में मिलंेगे। अगले दिन जब नाराज कार्यकर्ता शिवराज सिंह चौहान से मिलने सर्किट हाउस पहुंचे, तब वहां गहमा गहमी के बीच नाराज कार्यकर्ताओं ने एक बार फिर नीता नरेश हटाओ भाजपा बचाओ के नारे बुलंद कर दिए थे।
समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया के भोपाल ब्यूरो से संतोष पारदसानी ने बताया कि नीता नरेश हटाओ, भाजपा बचाओ के नारे सिवनी ही नहीं भोपाल में भी पार्टी को हिलाए हुए हैं। गत दिनों भोपाल में नीता पटेरिया और नरेश दिवाकर के खिलाफ नारेबाजी चरम पर रही। यह नारेबाजी मीडिया में चर्चा का विषय बनी रही। इस विरोध में मीडिया को ईमेल से भेजे संदेश में नीता नरेश हटाओ भाजपा बचाओ की मुहिम में नगर पालिका अध्यक्ष राजेश त्रिवेदी के फोटो युक्त समाचार की कतरन भी भेजी गई थी।
बताया जाता है कि बीती रात्रि नगर के कुछ चौक-चौराहों सहित सिवनी विधानसभा क्षेत्र में अनेक स्थानों पर  ‘‘नीता- नरेश हटाओ, 115 विधानसभा क्षेत्र बचाओ‘‘, के पोस्टर्स चस्पा पाए गए। इनमें जिला मुख्यालय में अनेक स्थानों पर इस तरह के पोस्टर्स जनचर्चा का विषय बने रहे।
बताया जाता है कि इन पोस्टर्स में न तो प्रकाशक का नाम था, न मुद्रक का और न ही कितनी तादाद में छापे गए हैं इस बात का भी उल्लेख किया गया था। बताया जाता है कि पोस्टर लगाने वालों ने नगरपालिका के सामने दो पोस्टर, बीजेपी कार्यालय, जनपद पंचायत की दीवार, महात्मा गांधी स्कूल की दीवार एवं बस स्टैण्ड में पोस्टर लगाऐ हैं। भाजपा की अंर्तकलह खुलकर सामने आ रही है, जो लोगों के बीच चौक चौराहों पर चर्चा का विषय बनी हुई है।

कोई टिप्पणी नहीं: