शनिवार, 14 सितंबर 2013

दिनेश राय ने पीसीसी सीधे आवेदन कर मांगी कांग्रेस की टिकिट!

दिनेश राय ने पीसीसी सीधे आवेदन कर मांगी कांग्रेस की टिकिट!

(प्रदीप आर्य)

भोपाल (साई)। प्रदेश कांग्रेस कमेटी को जिलों से प्राप्त विधानसभा टिकिटार्थियों के नामों की विधानसभा और जिलावार सूचियां बनाकर केंद्रीय चुनाव समीति को भेजे जाने के दौरान अजूबी स्थिति से दो चार होना पड़ा।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उच्च पदस्थ सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि सिवनी विधानसभा से कुल 38 उम्मीदवारों ने टिकिट की मांग की है। जिला कांग्रेस कमेटी और पर्यवेक्षक के माध्यम से प्राप्त आवेदनों को सूचीबद्ध किए जाते समय कुल 38 उम्मीदवारों की फेहरिस्त बनी।
सूत्रों ने साई न्यूज को आगे बताया कि इसके बाद जब केंद्रीय चुनाव समिति के पास भेजने के लिए सिवनी विधानसभा का बंडल बनाया जा रहा था, उस वक्त सभी चौंक गए क्योंकि इसमें 38 के बजाए चालीस नाम सूची में शामिल थे। एक बार फिर पड़ताल हुई तब ज्ञात हुआ कि बालाघाट जिले की वारासिवनी का एक आवेदन इसमें शामिल कर लिया गया था।

सूत्रों की मानें तो अब भी पीसीसी के पदाधिकारी इस बात पर हैरान थे कि जिले और पर्यवेक्षक की सूची में 38 और यहां 39 नाम कैसे? सूत्रों ने आगे बताया कि एक एक आवेदन का सूची से मिलान किया गया तब जाकर पता चला कि किसी दिनेश राय के नाम से एक आवेदन सीधे प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भेजकर सिवनी विधानसभा से टिकिट चाही गई है।

कोई टिप्पणी नहीं: