मंगलवार, 24 सितंबर 2013

अतिक्रमण से सख्ती से निपटें: भरत यादव

अतिक्रमण से सख्ती से निपटें: भरत यादव

(अय्यूब कुरैशी)

सिवनी (साई)। जिला कलेक्टर भरत यादव ने तहसीलदार और नगर पालिका परिषद् के सीएमओ को निर्देशित किया है कि वे अतिक्रमण जैसी समस्या से सख्ती के साथ निपटें।
श्री य्ाादव ने जिला श्रम अधिकारी को निर्देशित किय्ाा कि विभिन्न य्ाोजनाओं के आनलाइन आवेदन की जानकारी हितग्राहिय्ाों को दी जाय्ो। केम्प लगाकर आनलाइन आवेदन भरवाय्ो जाकर हितग्राहिय्ाों को लाभांवित किय्ाा जाय्ो। श्री य्ाादव ने सी.एम.एच.ओ. को निर्देश दिय्ो कि पात्र नागरिकों को य्ाथाशीघ्र ग्रीन कार्ड दिय्ो जाय्ो ताकि परिवार निय्ाोजन अपनाने वाले दंपत्ति ग्रीन कार्ड के माध्य्ाम से विभिन्न य्ाोजनाओं का लाभ ले सकें।
विभिन्न हितग्राहिय्ाों को प्रति माह की १0 तारीख तक हर हाल में पेंशन वितरण के निर्देश श्री य्ाादव द्वारा सामाजिक न्य्ााय्ा उपसंचालक को दिय्ो गय्ो। श्री य्ाादव ने स्टेडिय्ाम के अतिक्रमण पर एक सप्ताह के अंदर सख्त कायर््ावाही करने के निर्देश तहसीलदार एवं सी.एम.ओ. नगरपालिका को दिय्ो। श्री य्ाादव ने आर.ई.एस. अधिकारी को निर्देश दिय्ो कि अभी से नलजल य्ाोजना के तहत अधिकाधिक कनेक्शन लेने हेतु नागरिकों को प्रोत्साहित किय्ाा जाय्ो ताकि अधिकाधिक लोगों को कारगर तरीके से स्वच्छ जल की आपूर्ति की जा सके। लोग गर्मिय्ाों में परेशान न हों।
श्री य्ाादव ने धान उपार्जन हेतु पंजीकृत किसानों के विभिन्न चरणों में होने वाले सत्य्ाापन को पूर्ण सतर्कता से करने के निर्देश दिय्ो। कलेक्टर श्री य्ाादव ने सभी सेक्टर अधिकारिय्ाों को मतदान केन्द्रों की सभी व्य्ावस्थाओं जैसे विद्युत, पेय्ाजल, रेम्प, पहुंच मार्ग आदि सुनिश्चित करने के निर्देश दिय्ो। श्री जैन ने सिविल सर्जन को निर्देश दिय्ो कि एम.सी.टी.एस. (मदर एंड चाइल्ड ट्रेकिंग सिस्टम) के तहत मां एवं बच्चे का डाटाबेस तैय्ाार करें ताकि मां एवं बच्चे को विभिन्न स्वास्थ्य्ा सुविधाय्ों प्रदान की जा सके।
श्री य्ाादव ने सभी कायर््ाालय्ा प्रमुखों को सख्त निर्देश दिय्ो कि २५ सितंबर तक अनिवायर््ा रूप से अपनी-अपनी विधानसभा क्षेत्र में अपने विभाग के समस्त अधिकारिय्ाों एवं कर्मचारिय्ाों के नाम मतदाता सूची में जुडवा लें अन्य्ाथा नोटिस जारी एवं निलंबन जैसी सख्त कायर््ावाही के लिय्ो तैय्ाार रहें। चुनाव कायर््ाो में लगे सभी अधिकारी एवं कर्मचारी टीम भावना के साथ कायर््ा करें तथा मतदाता जागरूकता, एपिक अनुपात, लिंग अनुपात आदि बढ़ाने हेतु सक्रिय्ाता से कायर््ा करें। सभी तहसीलदार मतदाता सूची में नाम जुड़वाने एवं नाम कटवाने के कायर््ा को प्राथमिकता से करें।

बैठक में उपस्थित जिला पंचाय्ात सीईओ श्रीमती प्रिय्ांका दास ने जनसुनवाई आवेदनों पर कायर््ावाही की समीक्षा कर संबंधित अधिकारिय्ाों को त्वरित कायर््ावाही करने के निर्देश दिय्ो। ए.डी.एम. जे.समीर लकरा ने सभी अधिकारिय्ाों को निर्वाचन संबंधी जानकारी एवं निर्देश दिय्ो। बैठक में सभी कायर््ाालय्ा प्रमुख उपस्थित थे। श्री य्ाादव द्वारा आर.ई.एस., कृषि, लोक निर्माण विभाग, सिंचाई, मत्स्य्ा, पशु चिकित्सा, मध्य्ाप्रदेश विद्युत मंडल, सहित अन्य्ा विभागों के समय्ा सीमा पत्रों की समीक्षा की जाकर आवश्य्ाक दिशा निर्देश दिय्ो गय्ो।

कोई टिप्पणी नहीं: