शुक्रवार, 30 अगस्त 2013

कांग्रेसियों को भय कि कहीं भारी ना पड़ जाए ‘प्यारेलाल कांग्रेस‘

कांग्रेसियों को भय कि कहीं भारी ना पड़ जाए प्यारेलाल कांग्रेस

(पीयूष भार्गव)

सिवनी (साई)। सिवनी में कांग्रेस के अंदर ही अंदर चल रही चर्चाएं अब सार्वजनिक होने लगी हैं। लोगों का मानना है कि कांग्रेस के साथ ही साथ चल रही समानांतर यानी पैरेलल जिसे मजाक में कां्रग्रेसी प्यारेलाल (पैरेलल) कांग्रेस भी कह रहे हैं वास्तविक कांग्रेस पर भारी ना पड़ जाए।
कांग्रेस द्वारा गत दिवस जारी सूची में पांच स्थाई एवं 10 विशेष आमंत्रित सदस्यों का समावेश किया गया है। इस सूची को लेकर ही कांग्रेस के अंदर जमकर घमासान मच गया है। सालों से कांग्रेस का झंडा डंडा, दरी फट्टा उठाने वाले नेताओं को यह सूची और प्यारेलाल कांग्रेस का रवैया रास नहीं आ रहा है।

सदस्यता रिन्यू नहीं, कैसे बना दिया आमंत्रित!
एक सांध्य दैनिक ने अपनी खबर में इस बात का उल्लेख किया है कि इस सूची में शामिल सुबोध मालू की सदस्यता का रिन्यूवल लंबे समय से नहीं किया गया है, एवं इन्हें इस सूची में शामिल कर लिया गया है। कांग्रेस के उच्च पदस्थ सूत्रों ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि सुबोध मालू की सदस्यता दस साल से रिन्यू ही नहीं हुई है।

अंधेरे में रखा जा रहा है नाथ को
केंद्रीय मंत्री कमल नाथ के करीबी अबरार अहमद को सिवनी का प्रभारी बनाया गया है। कांग्रेस के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि अबरार अहमद की इस सूची को फायनल कराने में महती भूमिका रही है। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने नाम उजागर ना करने की शर्त पर कहा कि दरअसल, सिवनी में अबरार अहमद को कुछ नेताओं ने हाईजेक कर लिया है। देर रात चलने वाली बैठकों में सोडे की डकारों और धुएं के छल्लों के बीच कांग्रेस की भविष्य की रणनीति तय की जाती है। कहा जा रहा है कि इन सारे मामलों में केंद्रीय मंत्री कमल नाथ को अंधेरे में ही रखा जा रहा है। चर्चा है कि कांग्रेस के कुछ नेता षणयंत्र के तहत पहले फोरलेन के लिए परोक्ष रूप से कमल नाथ को दोषी ठहराते हुए लोगों को उकसाते रहे, फिर बाद में अब अबरार अहमद को मिसगाईडकर कमल नाथ के खिलाफ कांग्रेस में ही माहौल बनाने का जतन कर रहे हैं।

कांग्रेस से निष्काशित बन गए सदस्य!
कांग्रेस के एक अन्य नेता ने भी नाम उजागर ना करने की शर्त पर कहा कि इस समिति के एक अन्य सदस्य कांग्रेस से निष्काशित हैं। उन्होंने बताया कि मोहम्मद आरिफ को पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी प्रसन्न चंद मालू के खिलाफ कुल्हाड़ी का काम करने पर कांग्रेस से निष्काशित कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि इनकी बहाली अब तक कांग्रेस में नहीं की गई है, फिर कैसे इन्हें समिति का सदस्य बना दिया गया है।

इस संबंध में जब जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हीरा आसवानी (9425176341) से वास्तविकता का पता करने का प्रयास किया गया तो उनका मोबाईल स्विच्ड आफ मिला।

किसकी सदस्यता रिन्यू हुई किसकी नहीं, इस बात के बारे में जिला अध्यक्ष ही आपको बता सकते हैं। वैसे बूथ वाईज सदस्यता पंजी देखकर ही बताया जा सकेगा कि किसकी सदस्यता हुई किसकी नहीं। रही बात मो.आरिफ के निष्काशन की तो उनके निष्काशन को वापस लिया गया या नहीं इस बारे में भी जिला अध्यक्ष ही आपको पूरी जानकारी दे पाएंगे। सिवनी प्रभारी मोहम्मद अबरार ने हमसे भी इस बारे में मशविरा किया गया था।

इमरान पटेल, नगर अध्यक्ष, शहर कांग्रेस कमेटी, सिवनी

कोई टिप्पणी नहीं: