रविवार, 25 अगस्त 2013

उपेक्षा से आहत हैं इमरान!

उपेक्षा से आहत हैं इमरान!

(अखिलेश दुबे)

सिवनी (साई)। सिवनी को केंद्र पोषित योजना के तहम 47 करोड़ 36 लाख रूपए की राशि मिलने से भले ही कांग्रेस के अंदर जश्न का माहौल हो पर शहर कांग्रेस के अध्यक्ष इमरान पटेल इससे आहत बताए जा रहे हैं।
हुआ दरअसल यह कि केंद्रीय मंत्री कमल नाथ ने 13 जून को सिवनी आगमन पर सिवनी जिले को अपने मंत्रालय से सौ करोड़ रूपए देने की घोषणा की थी। इस घोषणा को अमली जामा पहनाते हुए केंद्रीय मंत्री कमल नाथ ने सिवनी को 47 करोड़ 36 लाख रूपए की राशि का आवंटन जारी कर दिया है।
इस आवंटन के जारी होते ही एक विज्ञप्ति मीडिया (हिन्द गजट को नहीं) को प्रेषित में इस आवंटन के लिए कांग्रेस के सिवनी जिले के नेताओं द्वारा केंद्रीय मंत्री कमल नाथ का धन्यवाद ज्ञापित किया गया है। इसमें उल्लेखनीय तथ्य यह है कि यह मामला सिवनी शहर का है, इस लिहाज से इस विज्ञप्ति को शहर कांग्रेस के प्रवक्ता की ओर से जारी किया जाना चाहिए था, जो नहीं हुआ।
इसके अलावा इस विज्ञप्ति में नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष इमरान पटेल के नाम का समावेश नहीं किया जाना आश्चर्यजनक माना जा रहा है। उधर, कांग्रेस के उच्च पदस्थ सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि दरअसल, 13 जून को केंद्रीय मंत्री कमल नाथ के सिवनी आगमन पर इमरान पटेल द्वारा मंच से सिवनी में कांग्रेस कार्यालय की मांग की गई, जिसे तत्काल ही कमल नाथ द्वारा मान लिया गया।
सूत्रों ने साई न्यूज को आगे बताया कि कांग्रेस कार्यालय भवन का श्रेय सीधे सीधे शहर कांग्रेस के अध्यक्ष इमरान पटेल को मिलने से कांग्रेस के अनेक स्थापित क्षत्रपों की भुकटियां इमरान पटेल की ओर तन गईं। उधर, इमरान पटेल से इस संबंध में पूछने पर उनका मोबाईल (9584676107) बंद मिला जिससे उनका पक्ष नहीं जाना जा सका।
किन्तु इमरान पटेल के करीबी सूत्रों का कहना है कि इमरान पटेल का नाम इस विज्ञप्ति से षणयंत्र पूर्वक ही कटवाया गया है, ताकि उन्हें हताश किया जा सके। चुनाव के नजदीक आते ही कांग्रेस पार्टी के अंदर भी टिकिट को लेकर शह और मात का खेल तेज हो गया है। इमरान पटेल की मार पकड़ अल्प संख्यकों में अच्छी खासी है, तथा अब तक वे शहर के हर मामले में पूरी तरह मुस्तैदी के साथ कांग्रेस का झंडा लिए खड़े रहे हैं।

एक और बात इमरान पटेल के पक्ष में जाती है कि इमरान पटेल की टीम द्वारा भारतीय जनता पार्टी की गलत नीतियों को समय समय पर उजागर किया है। मामला चाहे श्रीमति नीता पटेरिया द्वारा पुरोहित की थाली से दो सौ रूपए उठाने का हो, भाजपा कार्यालय में विधायक निधि से खुदे नलकूप का या कोई और। टीम इमरान द्वारा सदा ही अपने अधिकार क्षेत्र को ही लक्ष्य बनाकर विज्ञप्तियां जारी की हैं, जबकि जिला कांग्रेस द्वारा जिले की समस्याओं से मुंह चुराकर शिवराज सिंह चौहान को अपना लक्ष्य बनाया जाकर प्रदेश प्रवक्ताओं के अधिकार क्षेत्र में दखलंदाजी की जाती रही है।

कोई टिप्पणी नहीं: