शुक्रवार, 5 जुलाई 2013

कर्मचारी भी खुश नहीं है डॉ.सोनी की कार्यप्रणाली से

कर्मचारी भी खुश नहीं है डॉ.सोनी की कार्यप्रणाली से

(महेश रावलानी)

सिवनी (साई)। जिला चिकित्सालय में सालों से पदस्थ चिकित्सक और वर्तमान सिविल सर्जन डॉ.सत्य नारायण सोनी की कार्यप्रणाली से कर्मचारी भी खुश दिखाई नहीं दे रहे हैं।
सदा ही विवादों और चर्चाओं में रहने वाला प्रियदर्शनी के नाम से सुशोभित जिला चिकित्सालय एक बार फिर विवादों के साए में है। दरअसल, जिला चिकित्सालय में पदस्थ सिविल सर्जन डॉ.सत्यनारायण सोनी जो सिवनी जिला चिकित्सालय में लगभग पच्चीस सालों से अधिक समय से पदस्थ है, पर कर्मचारियों द्वारा मनमानी करने के संगीन आरोप लगाए हैं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते दिवस डॉ.सत्यनारायण सोनी और कर्मचारियों के बीच जमकर तू तू मैं मैं हो गई। बताया जाता है कि जिला चिकित्सालय में पदस्थ विशेष भर्ती अभियान वाले कर्मचारियों को शासन के स्पष्ट निर्देशों के बाद भी नियुक्ति की दिनांक से नियमित वेतन नहीं दिए जाने पर कर्मचारी नाराज हैं।
बताया जाता है कि चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संगठन के जिला सचिव सोमनाथ पटेल इन्हीं मांगों को लेकर डॉ.सत्यनारायण सोनी से भेंट करने गए। प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार वहां डॉ.सत्यनारायण सोनी के अड़ियल रवैए के चलते सोमनाथ पटेल और डॉ.सत्यनारायण सोनी के बीच जमकर बहस हुई।
जब विवाद बढ़ा तो अन्य चिकित्सकों को अपना मूल काम छोड़कर इन दोनों का बीच बचाव करने उतरना पड़ा। अन्य चिकित्सकों की समझाईश के उपरांत मामला शांत हो सका।

ऐसा नहीं है कि डॉ.सत्यनारायण सोनी के साथ कर्मचारियों का यह पहला विवाद हो। इसके पूर्व भी अनेकों मर्तबा डॉ.सत्यनारायण सोनी और कर्मचारियों के बीच टकराव की नौबत आ चुकी है। चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों ने पहले भी डॉ.सत्यनारायण सोनी के साथ बैठक कर यह मांग रखी थी, जो संभवतः मान ली गई थी, किन्तु डॉ.सत्यनारायण सोनी के रवैए में कोई परिवर्तन ना होने से कर्मचारी एक बार फिर लामबंद होते दिख रहे हैं।

1 टिप्पणी:

बेनामी ने कहा…

soni ko chaiye maal bas ....