शनिवार, 6 जुलाई 2013

नहीं खसक रही नस्तियां, हो गया कामकाज ठप्प!

नहीं खसक रही नस्तियां, हो गया कामकाज ठप्प!

(जितेश अवधवाल)

सिवनी (साई)। लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ के आव्हान पर आहूत अनिश्चितकालीन हड़ताल ने अपना रंग दिखाना आरंभ कर दिया है। सरकारी कार्यालयों में न तो फाईलें ही सरक रही हैं और न ही लोगों के काम ही हो पा रहे हैं। वैसे भी सरकारी कार्यालयों में लिपिकों को रीढ़ ही माना गया है।
शासकीय लिपिक वर्गीय कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष पी.आर.गुप्ता ने बताया कि मध्य प्रदेश लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ के राज्य व्यापी आव्हान पर जारी अनिश्चित कालीन हड़ताल के दूसरे दिन भी कर्मचारियों ने जोर शोर से हड़ताल का समर्थन करते हुए धरना स्थल पर जमकर नारेबाजी की।
वहीं प्रचार सचिव मनीष जैन ने संघ के जिलाध्यक्ष पी.आर.गुप्ता के हवाले से बताया कि जिला शाखा सिवनी के जिलाध्यक्ष कार्यालय, जिला कोषालय, वन विभाग, चिकित्सा विभाग, लोक निर्माण विभाग, आदिम जाति कल्याण विभाग, जल संसाधन विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग सहित जिले के समस्त विभागों के लिपिकों, तहसील और ब्लाक स्तर के कार्यालयों के लिपिकों सहित लगभग पांच सौ लिपिक हड़ताल पर हैं।
प्रचार सचिव मनीष जैन ने बताया कि जिलाध्यक्ष पी.आर.गुप्ता ने शासन से अपील की है कि माननीय उच्च न्यायालय के द्वारा पारित आदेश में दिए गए निर्देशों के तहत लिपिकों की वेतन वृद्धि की विसंगति की मांग मानकर अच्छे शासक होने का परिचय दें।
ज्ञातव्य है कि लिपिक वर्गीय कर्मचारी संघ ने मांग की है कि 1981 से लिपिकों के वेतनमान में सापेक्षता लाई जाए, पदोन्नति तथा भर्ती नियम में एक रूपता एवं अन्य प्रासंगिक मांगों का निराकरण भी करने की मांग की गई है।
सिवनी में कचहरी चौक पर चल रहे मध्य प्रदेश लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ की जिला शाखा के आंदोलन में बड़ी संख्या में संघ के सदस्यों द्वारा बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं: