रविवार, 14 जुलाई 2013

अंततः रंग लाई इमरान पटेल की पहल!

अंततः रंग लाई इमरान पटेल की पहल!

(दादू अखिलेंद्र नाथ सिंह)

सिवनी (साई)। सिवनी जिले की कांग्रेस कमेटी को आने वाले समय में अपना निजी भवन मिल सकेगा। आज इस भवन के लिए औपचारिक शुरूआत हो गई है।
ज्ञातव्य है कि गत 13 जून को केंद्रीय मंत्री कमलनाथ के सिवनी आगमन के दौरान नगर कांग्रेस अध्यक्ष इमरान पटेल द्वारा सार्वजनिक रूप से कमलनाथ से यह आग्रह किया गया था कि सिवनी में कांग्रेस भवन का निर्माण शीघ्र कराया जाए, जिसे तुरंत मानते हुए कमलनाथ ने मंच से ही घोषणा कर दी थी कि एक माह के भीतर सिवनी में कांग्रेस भवन का निर्माण कार्य प्रारंभ हो जाएगा।
इसी के चलते आज विधिवत कांग्रेस कार्यालय के लिए बनने वाले भवन का निर्माण कार्य प्रारंभ हो गया। भवन के निर्माण कार्य प्रारंभ होने के समय जिला कांग्रेस अध्यक्ष हीरा आसवानी, नगर कांग्रेस अध्यक्ष इमरान पटेल, श्रीमती नेहा सिंह, आशुतोष वर्मा, राजकुमार खुराना, मो। असलम, राजिक अकील, ओपी तिवारी, राजा बघेल, संतोष पंजवानी, हाजी सोहेल पाशा, दिलीप बघेल, शिव सनोडिया, प्रवेश भालोटिया, सुरेंद्र करोसिया सहित सभी कांग्रेसी मौजूद थे।
उल्लेखनीय है कि 11 जुलाई को कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने छिंदवाड़ा पहुंचकर कमलनाथ से उक्त निर्माण कार्य प्रारंभ किये जाने का आग्रह भी किया था, जिस पर उन्होंने बिना चंदा लिये कार्य प्रारंभ किये जाने की बात कही थी।
वहीं कांग्रेस के अंदरूनी स्तर पर चल रही चर्चाओं पर अगर यकीन किया जाए तो कांग्रेस के भवन के निर्माण में अभी बहुत सारे अड़ंगे बचे हुए हैं। कांग्रेस के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि इसका नक्शा वर्तमान में किसी इंजीनियर द्वारा तैयार किया गया है।
सूत्रों के अनुसार केंद्रीय मंत्री कमल नाथ द्वारा इसका नक्श नागपुर के एक सुप्रसिद्ध आर्कीटेक्ट द्वारा तैयार करवाने के निर्देश दिए हैं। सूत्रों ने साई न्यूज को यह भी बताया कि जिस आर्कीटेक्ट ने छिंदवाड़ा कांग्रेस कमेटी के राजीव भवन का डिजाईन तैयार करवाया था उसी से सिवनी के कांग्रेस भवन का नक्शा तैयार करवाया जाना प्रस्तावित है।

इस भवन की लागत कितनी होगी? इसके लिए अभी जिला कांग्रेस कमेटी के पास कितना धन है? बाकी के धन की व्यवस्था कहां से की जाएगी? इस भवन के ट्रस्ट में किन किन लोगों का शुमार किया जाना प्रस्तावित है इस बारे में अभी कांग्रेस के प्रवक्ता और नेता मौन ही हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: