सोमवार, 17 जून 2013

गौर का फूंका पुतला: आज रखेंगे प्रतिष्ठान बंद

गौर का फूंका पुतला: आज रखेंगे प्रतिष्ठान बंद

(महेश रावलानी)

सिवनी (साई)। मप्र शासन के नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री बाबूलाल गौर द्वारा सिंधी समाज के द्वारा दिये गये आपत्तिजनक बयान को लेकर पूरे प्रदेश के सिंधी समाज में आक्रोश व्याप्त है, जिसके चलते आज नगरपालिका के सामने सिवनी के सिंधी समाज के लोगों ने भी विरोध प्रदर्शन करते हुए बाबूलाल पुतला दहन किया।
स्थानीय सिंधी समाज द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में उक्ताशय की बात कहते हुए कहा गया है कि प्रदेश के स्थानीय शासन मंत्री बाबू लाल गौर की मति भ्रष्ट हो गई है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि सिंधी समाज के सदस्य सोमवार 17 जून को नगर में अपने अपने प्रतिष्ठान विरोध स्वरूप एक बजे तक बंद रखेंगे।
इसके अलावा सोमवार 17 जून को अपरान्ह बारह बजे पूज्य सिंधी पंचायत की अगुआई में सिंधी समाज द्वारा महामहिम राज्यपाल राम नरेश यादव एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा जाकर बाबू लाल गौर को प्रदेश कैबनेट से हटाने की मांग की जाएगी।
पूज्य सिंधी पंचायत द्वारा सिंधी समाज के समस्त सामाजिक व्यवसाईयों के साथ ही साथ अन्य व्यापारी बंधुओं से भी सहयोग की अपील की है।
पुतला दहन करने वालों में प्रमुख रूप से संतोष पंजवानी, हीरा आसवानी, मनोज गुरूनानी, हरीश रावलानी, राजकुमार पंजवानी, विनोद रावलानी, अशोक आहूजा, आनंद पंजवानी, सुशील आडवानी, बलराम गनवानी, भारत चेनानी, मुकेश आहूजा, अनिल बच्छानी, जीतू काछेलानी, दिलीप सच्चानी सहित बड़ी संख्या में सिंधी समाज के लोग मौजूद थे।
सिंधी समाज के लोगों के बीच चल रही चर्चाओं के अनुसार जबसे केंद्र में लाल कृष्ण आड़वाणी कमजोर हुए हैं तबसे भाजपा के आला नेताओं के निशाने पर सिंधी समाज के लोग आने लगे हैं। चर्चा तो यहां तक है कि भाजपा के आला नेता अब सिंधि समाज के प्रतिनिधि ईश्वर दास रोहाणी पर भी बयानों के तीर चलने लगें तो किसी को आश्चर्य नहीं होना चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं: