बुधवार, 19 जून 2013

ठेकेदारों, शराब व्यवसाईयों के कारिंदों के चरित्र सत्यापन की मांग की प्रदीप ने

ठेकेदारों, शराब व्यवसाईयों के कारिंदों के चरित्र सत्यापन की मांग की प्रदीप ने

(गोपाल शर्मा)

सिवनी (साई)। जिले में चल रहे निर्माण कार्यों, झाबुआ पावर प्लांट में कार्यरत कर्मचारियों, शराब व्यवसाईयों के पास काम करने वालों और सड़क किनारे जहां तहां बैठकर पंचर सुधारने वाले कारिंदों का चरित्र सत्यापन प्राथमिकता के आधार पर कराया जाए।
जिला कलेक्टरेट के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि उक्ताशय की मांग जिला सतर्कता एवं मानिटरिंग समिति की बैठक में युवा नेता प्रदीप पटेल द्वारा की गई। 29 मई को जिला कलेक्टरेट में संपन्न बैठक जिसकी अध्यक्षता जिला कलेक्टर भरत यादव द्वारा की गई थी में जिला कलेक्टर द्वारा समिति के सदस्यों से सुझाव चाले जाने पर समिति के सदस्य और लखनादौन विधायक के प्रतिनिधि प्रदीप पटेल द्वारा झाबुआ पावर प्लांट कार्यों से जुड़ी संस्थाएं (टीसीआईएल), एनएच सात के निर्माण कार्यों में लगी एजेंसी, शराब व्यापारियों के यहां कार्यरत कर्मचारियों का चरित्र सत्यापन किया जाए।
सूत्रों ने आगे कहा कि इसके साथ ही साथ लखनादौन विधायक प्रतिनिधि प्रदीप पटेल द्वारा सिवनी जिले से होकर गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग एवं राज्य मार्गों पर टायर वर्क्स की दुकानें संचालित करने वाले व्यक्तियों जो विशेषकर अन्य राज्यों से आते हैं का चरित्र सत्यापन की मांग की गई।
सूत्रों ने साई न्यूज को आगे बताया कि श्री पटेल की इस मांग का समिति के अन्य सदस्य तेईसिंह उइके एवं बिसन सिंह परतेती द्वारा किया जाकर बताया गया कि धनोरा, घंसौर एवं केवलारी में शराब व्यापारियों द्वारा गाड़ियों में शराब की पेटियां भरकर गांव में बेची जा रही हैं। ज्ञातव्य है कि घंसौर में मासूम गुडिया के साथ हाल ही में दुष्कर्म हुआ था और दुष्कर्म का आरोपी झाबुआ पावर प्लांट का कर्मचारी था, जिसका पुलिस वेरीफिकेशन नहीं किया गया था।
सूत्रों के अनुसार जिला कलेक्टर ने समिति के सदस्यों के सुझावों को गंभीरता से लेते हुए पुलिस प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि जिले भर में विशेषकर लखनादौन, धूमा, कुरई, घंसौर एवं धनोरा से जुड़े ठेकेदारों के स्टाफ का चारित्रिक रिकार्ड संबंधित थाना स्तर पर संधारित किया जाए।

सूत्रों का कहना है कि अवैध शराब के बिकने पर जिला कलेक्टर भरत यादव काफी नाराज हुए और जिला कलेक्टर ने यह आदेश दिया कि जिले के सभी अंचलों में अवैध रूप से शराब बेचने वालों पर दबिश डालकर इनको घेरने के लिए पुलिस एवं आबकारी विभाग संयुक्त अभियान चलाए और धरपकड़ की कार्यवाही करे।

कोई टिप्पणी नहीं: